॥दस्तक॥

गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में, वो तिफ़्ल क्या गिरेंगे जो घुटनों के बल चलते हैं

मैने भी जन्म पत्रिका बनाई

Posted by सागर नाहर on 7, नवम्बर 2006

समीर भाई साहब ने हमारे चिठ्ठे का भविष्य बता कर डरा ही दिया था, वो भी नये साल के दिन! महाराज ने फ़रमाया था

B,D,H,W,Z
चिट्ठे का तो खैर जो भी हो, आपके तिरछे तेवर के कारण आपकी बदनामी तय है और उसका परिणाम झेलेगा बेचारा आपका चिट्ठा बिना किसी वजह के. कोशिश करके इस वर्ष कम से कम लिखें और जब भी लिखें तो सिर्फ लिखें की बकर करें. दूसरों के उपहास से सबको फायदा नहीं पहूँचता, यह आपको याद रखना चाहिये. पहले अच्छा लिखें फिर बुरा ढूँढें,

भाई साहब के भविष्य फ़ल को देख कर हमने सोचा क्यूं ना अपना भविष्य फ़ल भी देखा जाय सो तुरत फ़ुरत एक सोफ़्टवेर का जुगाड किया जो भविष्यफ़ल बताने का दावा करता है, अपना नाम जन्म स्थान और समय भर कर जब हमने परिणाम देखा तो दंग रह गये इसकी बातें तो अपने पल्ले नहीं पड़ी। एक जगह जो बात करता है आगे जा कर उसी की काट भी खुद ही कर देता है। आप देखिये हमारा राशिफ़ल और उसमें लिखी विरोधाभासी बातें।

सामान्य स्वभाव:

शनि ग्रह के कारण ये मितव्ययी, गर्वशील और विचारवान और व्यवहारिक होते हैं। वे अत्यन्त सहनशील, धीरजवान तथा नियमित स्वभाव वाले होते हैं आलसीपन से ये घृणा करते हैं , किसी भी कार्य को आरम्भ करने में विलंब कर सकते हैं।

समझ में नहीं आय़ा कि जब मैं आलसीपन से घृणा करता हूँ तो किसी भी कार्य को आरम्भ करने में विलंब कैसे कर सकता हूँ।

शारीरिक विशिष्टता:

ये दुर्बल होंगे तथा धीरे धीरे बढ़ेंगे आयु बढ़ने के साथ ही वे अकस्मात लम्बे हो जाते हैं। बाल उलझे हुए होंगे हो सकता है कि माथे पर पर्याप्त बालों की वृद्धि ना हो।

भीया यह क्या बात हुई एक बार तो कहते हो धीरे धीरे बढ़ेंगे बाद में कहते हो अकस्मात ही लंबे हो जाते हैं, कम से कम एक बात पर तो रहो लम्बे होंगे या नहीं? बालों के बारे में कह रहे हो कि वृद्धि कम होगी तो वे उलझेंगे कैसे?

बालों की वृद्धि बहुत जल्दी होने की वजह से हम पहले से ही परेशान हैं, क्योंकि दो महीने में तीन बार बाल जो कटाने पड़ते हैं।

बुध युति मंगल:

यहाँ आप फ़रमा रहे हैं कि आप अत्यन्त उग्र होते हैं पहले सामान्य स्वभाव में कहा था कि अत्यन्त सहनशील, धीरजवान तथा नियमित स्वभाव वाले होते हैं। फ़िर से वही बात

बुध सेमीस्क्वायर प्लूटो:

इस श्रेणी में यह बताते हैं कि बुध तथा प्लूटो का योग आपको चिड़चिड़ा बनाता है, आप फ़ैसले करने में बहुत जल्दी करते है, आपका स्वभाव शीघ्र क्रोध करने वाला विनाशक तथा हिंसक हो सकता है।

आगे आप बता चुके हैं कि मैं अत्यन्त सहनशील और धीरजवान होता हूँ फ़िर जल्दबाजी से फ़ैसले कैसे करता हूँ या शीघ्र क्रोध कैसे कर सकता हूँ?

गुरु स्क्वायर प्लूटो :

यहाँ आप कह रहे है कि आप अपव्ययी हो कर भटक सकते हैं, तथा अपना धन लुटा सकते हैं, जब कि पहले कहा था कि आप मितव्ययी होते हैं।

विवाह संबधी:

इस कॉलम में आप कह रहे हैं कि चन्द्र के प्रभाव से आप का विवाह जल्दी हो जायेगा, जब कि शुक्र युति शनि वाले कॉलम में लिखा है कि आपकी शा्दी विलम्ब से होगी। यहाँ यह भी लिखा है कि आप इर्ष्यालू हो सकते हैं पहले लिखा था कि आप अत्यन्त सरल होते हैं।

कुछ और लोगों की जन्मपत्रिका देख तो उसमें भी कुछ ऐसी बातें थी जिसका कोई अर्थ ही ना निकले मसलन आप का चेहरा गोल तथा सुंदर होता है किसी किसी का लंबा भी हो सकता है।यह क्या बात हुई लंबे या गोल के अलावा हमने कभी आयताकार या वर्गाकार चेहरा आज तक तो नहीं देखा। यह तो मात्र उदाहरण है विरोधाभासी बातों की कोई कमी नहीं इस सोफ़्टवेर में, यहाँ कुछेक लिखी है जब कि बहुत सारी है, जिनका सिर है ना पैर।

Advertisements

5 Responses to “मैने भी जन्म पत्रिका बनाई”

  1. ऐसे में मिठा मिठा खा लो तथा कड़वा कड़वा थुक दो. और क्या.

  2. आजकल जब ज्योतिषी ही आँय-बाँय बताते हैं, तो सॉफ़्टवेयर तो आपको ऐसी ही गोल-मोल बातें बतलाएगा। अगर आपकी जिज्ञासा तीव्र है, तो किसी अच्छे ज्यो‍तिषी को खोजिए या फिर ख़ुद ज्योतिष-शास्त्र का यथाविधि अध्ययन कीजिए।

  3. सागर भाई

    हम तो चिट्ठों का भविष्य फल बांच रहे थे, न कि चिट्ठाकारों का. आप भी कहां साफ्टवेयर के चक्कर में पड़ गये, हमारे जैसे भविष्य वक्ताओं के रहते. थोड़ा धेर्य धरिये, एक दिन चिट्ठाकारों का भी भविष्य बांचा जायेगा. 🙂
    कृप्या साफ्टवेयर किसी नदी में विसर्जित कर दें, सूर्य उदय से पूर्व, सूर्य को हाथ जोड़ते हुये.

    लग रहा है कि आपके साफ्टवेयर का असर मुझ पर भी हो रहा है-सूर्य उदय से पूर्व, सूर्य को हाथ जोड़ते हुये. 🙂

  4. pournima said

    love problame
    My name pournima .lover boy sandeep / not wadding
    i am miss you

  5. pournima said

    love problame
    My name pournima .
    i am miss you

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: