॥दस्तक॥

गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में, वो तिफ़्ल क्या गिरेंगे जो घुटनों के बल चलते हैं

मेरे बनाये हुए कार्टून

Posted by सागर नाहर on 13, जुलाई 2007

आजकल अमित भाई रोज नये नये कार्टून बना रहे हैं , मुझे याद आया कि कुछ दिनों पहले मैने भी कुछ कार्टून बनाये थे तो  मेरा मन हुआ कि मैं भी अपने  बनाये कार्टून अपने चिठ्ठे   पर लगाऊं।

यह दो कार्टून जो आदरणीय फुरसतिया जी  की प्रेरणा से बनाये थे

यह कार्टून जब बनाया गया था तब फुरसतियाजी ने कार्टून बनाने की  कोशिश की थी पर सफल नहीं हो पाये। और चैट के दौरान मुझसे पूछ रहे थे कि क्या इसकी साइज बड़ी की जा सकती है?

(शायद लम्बऽऽऽबे लेख लिखने की आदत की वजह से) 🙂 

(फुरसतिया जी क्षमा करें)

यह दैनिक हिन्दी मिलाप  के कार्टूनिस्ट ने बनाया था जिसे  मैंने थोड़ा सा बदल दिया है|

कुछ यहाँ और भी है।

18 Responses to “मेरे बनाये हुए कार्टून”

  1. Satyendra said

    अच्छे कार्टून हैं। आपमें संभावना है। इस क्षेत्र में आपको सक्रिय होना चाहिए

  2. 🙂 बढ़िया कार्टून हैं, लगे रहिये.

  3. shastriji said

    गजब छोटे भाई! और बनायें. हां यदि अक्षर कुछ और बडे हों तो अच्छा रहेगा

  4. अति उत्तम । शास्र्त्री जी ठीक कह रहे हैं: इन बूढ़ी आँखों के लिये अक्षर कुछ बड़े चाहिए।

  5. Amit said

    सागर जी, ब्लॉग में चिपकाने के लिए कार्टून का वही कोड प्रयोग करें जो टूनडू देता है, उससे कार्टून अपने सही आकार में तो दिखेगा ही(जिससे पढ़ने में आसानी होगी, अभी सिकुड़ने के कारण दिक्कत है), यदि आप उसमें टूनडू पर जाकर कुछ बदलाव करते हैं तो वो भी अपने आप आपके ब्लॉग पर दिख जाएँगे।

  6. Tarun said

    बहुत अच्छे सागर, सही कार्टून बनाये हो। आजकल कार्टून का जोर है हमने भी हाथ आजमाया है जरा जाकर नजर दौड़ाया जाय।

  7. arun said

    बढिया है जी अब हमे भी सीखना ही पडेगा आपसे..:)

  8. yunus said

    सागर भाई मज़ा आ गया । हमारी फरमाईश है आप ये काम जारी रखें ।

  9. बढि़या 🙂

  10. रवि said

    बढ़िया. कार्टून बनाते रहिए – जितने बनाएँ, कम हैं!

  11. बहुत बढिया कार्टून हैं।बधाई।

  12. prakruti said

    Good cortoons. We hope to see more cortoons in future. thanks for your efforts.

    Dr.DBBajpai
    http://etgind.wordpress.com

  13. हम्म, सही है लगे रहिए। 🙂

  14. mamta said

    बधाई और उम्मीद करते है की आगे भी ऐसे कार्टून दिखते रहेंगे।

  15. मेरा मानना है इतनी मेहनत कार्टून बनाने में बेकार जाया कर रहे हैं, सीधे सीधे हिन्दी ब्लोग्रों की फोटो ही चिपकाते रहे, गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आएगी 🙂

  16. बहुत बढ़िया – साधुवाद !

  17. आप को तो कई बार बोला है भईया… कार्टुनगिरी करो.. बहुत आगे तक जायेंगे 🙂

  18. आपके सभी कार्टून मुझे बेहद अच्छे लगे…

एक उत्तर दें

 
